Why People Love to Hate ब्लैकमेल : एक हिंदी क्राइम स्टोरी { PART -1} - मस्त मस्त हिंदी कहानियाँ

Latest

रविवार, 29 नवंबर 2020

Why People Love to Hate ब्लैकमेल : एक हिंदी क्राइम स्टोरी { PART -1}

 


पहले जहाँ एक ही विधालय में कई महीने एक साथ पढाई करने के बावजूद एक – दुसरे से दोस्ती नही हो पाती थी और वही  आजकल के युवा मात्र एक मिनट के facebook जैसे social site पर चैट कर लेने से ही सात जन्मो की दोस्ती कर बैठते हैं . यह कहानी दो बहने सलोनी झा एवं साक्षी झा के हैं .

                                    सलोनी और साक्षी अपनी १०वी तक की पढाई अपने गृह शहर से किये थे . दोनों बहने पढाई में काफी अच्छी थी यही कारण था की दोनों ने बोर्ड की परीक्षा में काफी अच्छी पूर्णांक प्राप्त किये थे .दोनों के पढाई के प्रति कड़ी लगन देखकर उसके परिवार वालों ने उन्हें शहर भेजने का फैसला किया ताकि वह शहर में बेहत्तर से बेहत्तर शिक्षा प्राप्त कर सके . दोनों बहने अपने कस्वे से निकल कर अब शहर में आ चुकी थी . यहाँ उसे नए – नये  चीजें देखने को मिल रही थी . शहर के फैशन , खान-पान , जीवन शैली उन्हें पूरी तरह से प्रभावित कर रहें  थे . दोनों बहने जल्द ही शहर के जीवन – शैली में ढलने की कोशिश कर रहे थे . यंहा आकर उन्हें अपनी कस्वे को काफी छोटे महसूस कर रहे थे .
                        सलोनी और साक्षी एक गर्ल्स हॉस्टल में रहते थे . यहाँ कई तरह के पावंदी थी फिर भी अपने फैमली जैसे देखभाल नही मिल पाती थी .दोनों बहने शहर आने के बाद सबसे पहले उन्होंने ने एक – एक स्मार्ट फ़ोन खरीदें थे .
स्मार्ट फ़ोन खरीदने के बाद उन्हें जिंदगी जीने के लिए उनकी दो दुनियां हो गयी थी , एक वास्तविक जो प्रत्येक दिन जिया करते थे और दूसरी काल्पनिक जो स्मार्ट फ़ोन के जरिये social site से जिया करते थे .घर से बाहर होने पर विधार्थी जीवन में एक बहुत बड़ी फायदा यह हो  जाती है की आप बाहर रह कर कुछ भी करों आपको कोई रोक –थोक करने वाला कोई नहीं होती हैं . ईसी बात के फायदा शायद इन दोनों बहने उठा रही थी . यहाँ आने के बाद दोनों पढाई पर ध्यान कम और दूसरी चीजो पर अधिक हो गयी थी . इसके कई कारण हो सकते हैं . शायद ! वह यहाँ आकर अपनी जीवन को खुल करया जीना चाह रही हो . या फिर उसे शहर आकर आजादी महसूस हो रही हो .
            एक दिन facebook इस्तेमाल करते समय साक्षी के प्रोफाइल में एक नये फ्रेंड रिक्वेस्ट Notification आई .उसने तुरंत उसकी प्रोफाइल को चेक किया और उसकी फोटो देख कर उसका फ्रेंड रिक्वेस्ट को एक्सेप्ट कर लिया .

कोई टिप्पणी नहीं: